28.1 C
Delhi
September 22, 2021
Charis Journal

स्टार डिज्नी इंडिया के प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा, नया वेंचर लाएंगे,उदय शंकर ने छोड़ा Walt Disney India का साथ

उदय शंकर (Uday Shankar) ने मनोरंजन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी वाल्ट डिज्नी (Walt Disney) से अपना नाता तोड़ लिया है। उन्होंने वाल्ट डिज्नी एशिया पैसिफिक (APAC) के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया (Star & Disney India) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वे इस पद पर 31 दिसंबर, 2020 तक बने रहेंगे जब तक कंपनी को उनका स्थान लेने वाला कोई उत्तराधिकारी नहीं मिल जाता है। वॉल्ट डिजनी के चेयरमैन रेबेका कैम्पबेल ने उदय शंकर के इस्तीफे की पुष्टि कर दी है। रेबेका कैंपबेल ने एक बयान में कहा, उदय शंकर 31 दिसंबर 2020 से वाल्ट डिज्नी कंपनी एपीएसी के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के चेयरमैन पद से हट जाएंगे। उन्होंने खुद का वेंचर शुरू करने के लिए यह फैसला लिया है।

वाल्ट डिज्नी ने कहा कि उत्तराधिकारी की तलाश को लेकर उदय शंकर अगले तीन महीने कैंपबेल के साथ मिलकर काम करेंगे। आपको बता दें कि उदय शंकर फरवरी 2019 से वाल्ट डिज्नी कंपनी APAC के अध्यक्ष और स्टार एंड डिज्नी इंडिया के चेयरमैन बने थे। इससे पहले वे 21st Century Fox एशिया के चेयरमैन और स्टार इंडिया (Star India) के सीईओ रहे थे। उदय शंकर ने स्टार न्यूज 2006 में न्यूज डायरेक्टर के तौर पर ज्वाइन किया। इसके बाद वे लगातार नई बुलंदियों को छूते गए। उदय की लीडरशिप में कंपनी ने IPL,  BCCI, ICC और एशिया क्रिकेट काउंसिल के मीडिया राइट्स हासिल किए।

कई न्यूज चैनल से जुड़े

वॉल्ट डिजनी के चेयरमैन रेबाका कैम्पबेल ने उदय शंकर की तारीफ करते हुए कहा कि उदय के लीडशिप में वॉल्ट डिजनी ने एशिया पैसिफिक रीजन में नई ऊंचाईयां हासिल की। उदय ने वॉल्ट डिजनी को कई रीजन में लांच कराया और उसे नई ऊचाईयों तक लेकर गए। कैम्पबेल ने कहा कि मैं उदय के इस फैसले का आदर करती हूं। हालांकि, उनके जाने से कंपनी एक अच्छे लीडरशिप को खो देगी। लेकिन भविष्य के लिए मेरी ओर से उनको ढ़ेर सारी शुभकामनाएं। आपको बता दें कि उदय शंकर ने अपने करियर की शुरुआत टाइम्स ऑफ इंडिया, पटना से की थी। इसके बाद वे जी टीवी से जुड़े और सहारा समय होते हुए आज तक पहुंचे। आज तक की लॉन्चिंग के बाद वे 2006 में स्टार न्यूज से जुड़े।

Related News

Leave a Comment