34.1 C
Delhi
September 21, 2021
Charis Journal

जानें यह अजीबोगरीब मामला, पहले मारपीट करता और फिर अपने बचाव के लिए पत्नी को करता बदनाम

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पति द्वारा पत्नी को प्रताड़ित करने का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पति पहले तो पत्नी के साथ घरेलू हिंसा करता था और कहीं वह पुलिस में शिकायत न कर दे, इसलिए उस पर चरित्र हनन का आरोप लगाकर अपना बचाव करता था। मामला जिला विधिक प्राधिकरण का है। यहां सुनवाई के दौरान पति बार-बार यह बात कर रहा था कि वह अपने बचाव के लिए पत्नी को बदनाम करता है। इस पर अफसोस जाहिर करने की बजाय वह यह मानने तैयार नहीं था कि उसने गलती की है।

सुनवाई कर रहे सचिव एडीजे संदीप शर्मा ने जब पति को समझाया तो उसका कहना था कि वह आगे भी ऐसा ही करेगा चाहे उसे जेल ही क्यों न जाना पड़े। इस पर नाराज जज ने फटकार लगाई और परिसर में महिला थाने के कर्मचारी को बुलाया, तो पति के होश उड़ गए। उसके बाद माफी मांगने पर उसे माफ कर दिया गया। साथ ही पति और पत्नी के बीच समझौता कराते हुए पति को हिदायत दी कि दोबारा पत्नी को प्रताड़ित न करे।

जिला विधिक प्राधिकरण के सचिव संदीप शर्मा ने बताया कि उनके पास महिला ने आवेदन दिया था कि पति उसे प्रताड़ित करते हैं। मारपीट करने के बाद वह खुद थानों में जाकर शिकायत दर्ज करते हैं। इसके अलावा उसके चरित्र पर दोष लगाते हैं। शिकायत पर जब पुलिस मोहल्ले में जाकर पूछताछ करती है तब उन्हें पता चलता है कि गलती पति की है। काउंसलिंग के दौरान पति ने स्वीकार किया कि उसने अपने बचाव में पत्नी के खिलाफ शिकायत की। इस पर जज ने समझाया कि यह गलत है तो वह दिलेरी से बोला-वह फंसेगा तो आगे भी ऐसा ही करेगा, चाहे उसे जेल क्यों न जाना पड़े।

इस पर सचिव शर्मा ने नाराज होते हुए कहा कि जेल जाने का शौक है तो उसे पूरा कर देते हैं। इस पर उन्होंने परिसर में ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मचारियों को बुला लिया। पुलिस को देखते ही उसने पैंतरा बदलते हुए माफी मांगी। वह तब तक माफी मांगता रहा जब तक सचिव ने उसे माफ नहीं कर दिया। सचिव ने पति को हिदायत दी कि आगे से उसने ऐसा कुछ किया तो वह उसे माफ नहीं करेंगे।

Related News

Leave a Comment