35.1 C
Delhi
June 21, 2021
Charis Journal

बिहार विधानसभा चुनाव : फिर किया यह काम, चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव

Bihar Assembly Election 2020: रामविलास पासवान के श्राद्ध के कार्यक्रम से नीतीश कुमार के निकलते ही लोक जनशक्ति पार्टी द्वारा तीसरे चरण के लिए जिन 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई.

पटना: 

Bihar Assembly Election 2020: मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के श्राद्ध के कार्यक्रम में अपने सारे राजनीतिक मतभेदों को भूलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, चिराग पासवान को सांत्वना देने पहुंचे थे. इस दौरान चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार का पैर भी छुए. नीतीश कुमार के वहां से निकलते ही लोक जनशक्ति पार्टी द्वारा तीसरे चरण के लिए जिन 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. नई सूची में गायघाट से कोमल सिंह को भी उम्मीदवार बनाया गया है. कोमल सिंह नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड की विधान परिषद के सदस्य दिनेश सिंह और पत्नी वीणा देवी, जो लोक जनशक्ति पार्टी की भंसाली से सांसद हैं, उनकी बेटी हैं.

यह भी पढ़ें

पटना: 

Bihar Election 2020: बिहार में दस लाख लोगों को रोजगार देने का





(Grand Alliance) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का वादा अब एनडीए (NDA) के लिए सरदर्द बनता जा रहा है. मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यहां तक कह डाला कि पैसा कहां से लाओगे जिस कारण से जेल गए हो क्योंकि राज्य में तो पैसा नहीं होगा. फिर उन्होंने कहा कि करोगे तो पैसा कहां से आएगा? ऊपर से आएगा? कहां से आएगा, या नकली नोट मिलेगा, या जेल से आएगा?

नीतीश कुमार मंगलवार को बिहार के भोरे विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आजकल देखते हैं कि बोला जा रहा है कि इतने लोगों को नौकरी देंगे. उन्होंने कहा कि ऐसा कहीं है दुनिया में कि इतने लोगों को नौकरी दोगे. तो बाकी लोगों को क्यों नहीं नौकरी दोगे? सबको दे दो. नीतीश कुमार ने पूछा कि पैसा कहां से लाओगे, जिसके चलते अंदर गए हो उसी पैसा से होगा. नीतीश ने कहा कि इतने लोगों को वेतन देने के लिए पैसा राज्य मद में नहीं होगा.

 

नीतीश ने तेजस्वी से पूछा- नौकरी दीजिएगा तो तनख्वाह का पैसा जेल से आएगा, या नकली नोट छापिएगा?

माना जा रहा है कि चिराग भी यह टिकट दिनेश सिंह के बार-बार अनुरोध करने पर दिया गया है. हालांकि अपनी बेटी को BJP या उनके सहयोगी VIP किसी अन्य सीट से भी विधानसभा चुनाव लड़ाना चाहते थे क्योंकि इस बार गायघाट किसी जनता दल यूनाइटेड के खाते में चली गई है. जहां से राजद के कई बार विधायक रहे महेश्वर यादव अब NDA गठबंधन के उम्मीदवार हैं. हालांकि इस सीट से सांसद बनने के पूर्व वीना देवी भी विधायक रही हैं. लेकिन कोमल की उम्मीदवारी से निश्चित रूप से नीतीश कुमार को चिराग पासवान ने एक झटका दिया है

 रामविलास पासवान का श्राद्ध : राजनीतिक प्रतिद्वंदी नीतीश, तेजस्वी और चिराग साथ-साथ

न केवल BJP के बागी उम्मीदवार बल्कि आपकी पार्टी के विधान पार्षद भी अपनी बेटी की टिकट के लिए हमारे सामने आवेदन लेकर खड़े हैं, क्योंकि राजनीतिक हलकों में सब जानते थे कि कोमल को टिकट दिलाने के लिए उनके पिता हर नेता के पास दौड़ रहे थे. लोक जनशक्ति पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में भाजपा की 6 बाग़ियों को उम्मीदवार बनाया है. इनमें सुगौली से विजय गुप्ता, लोकहा से प्रमोद कुमार प्रियदर्शी, रानीगंज से परमानंद ऋषिदेव ,अररिया से चंद्रशेखर सिंह बबन, क़दव से चन्द्रभूषण ठाकुर और बरारी से विभाष चंद्र चौधरी शामिल हैं. वहीं बाबार भी भाजपा की उम्मीदवार के ख़िलाफ़ लोजपा ने नरकटियागंज सीट पर नौशाद आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है.

 

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Related News

1 comment

storno brzinol June 4, 2021 at 11:45 AM

It’s appropriate time to make a few plans for the longer term and it’s time to be happy. I’ve read this post and if I could I desire to counsel you some fascinating issues or suggestions. Maybe you could write subsequent articles relating to this article. I wish to read even more things approximately it!

Reply

Leave a Comment