27.1 C
Delhi
September 20, 2021
Charis Journal

हाथरस मामला: हमने नहीं की थी सीबीआई जांच की मांग, पीड़िता के भाई ने कहा

हमने CBI जांच की मांग इसलिए नहीं की क्योंकि SIT की जांच पहले से ही चल रही है
सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा सीबीआई जांच के आदेश पर पीड़िता के भाई ने कहा, हमने सीबीआई जांच की मांग इसलिए नहीं की क्योंकि एसआईटी की जांच पहले से ही चल रही है।

अच्छे संस्कारों की मदद से इन घटनाओं को रोका जा सकता है- भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह
हाथरस की घटना पर बलिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, अच्छे संस्कारों की मदद से इन घटनाओं को रोका जा सकता है। इस तरह की घटना शासन और तलवार से नहीं रोकी जा सकती है। सभी माता-पिता को अपने बच्चे व बच्चियों को अच्छे संस्कारों की शिक्षा देनी चाहिए। सरकार और संस्कार मिलकर देश को एक सुंदर रूप दे सकता है।

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित लड़की के साथ हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना से देश में उबाल है। इस मामले पर विपक्ष उत्तर प्रदेश सरकार को घेरने में लगा हुआ है। इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्पूर्ण हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने की सिफारिश की है। इससे पहले राहुल और प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप पीड़ित के परिवार से मिलने के लिए उसके गांव पहुंचे। गांव पहुंचते ही प्रियंका गांधी ने पीड़िता की मां को गले लगाया। प्रियंका ने गले लगाकर पीड़िता की मां को सांत्वना दी। दोनों ने पीड़िता के परिवार के साथ बंद कमरे में बातचीत की। बातचीत करीब एक घंटे तक चली। मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। वहीं, प्रियंका गांधी ने कहा, परिवार न्यायिक जांच और सुरक्षा चाहता है। हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा जहां जहां अन्याय होगा वहां जाएंगे और लड़ेंगे। इससे पहले यूपी सरकार ने राहुल और प्रियंका समेत पांच लोगों की ही हाथरस जाने की इजाजत दी। हालांकि, राहुल-प्रियंका के साथ कांग्रेस के 35 सांसद जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें DND पर रोक दिया। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। राहुल और प्रियंका गांधी के DND पहुंचने से पहले वहां धारा 144 लगा दी गई थी। यहां पढ़े अब तक के सारे अपडेट्सः

सीबीआई और SIT की जांच चलती रहेगी
इस केस में सीबीआई और SIT की समानांतर जांच चलती रहेगी के सवाल पर टीम के एक सदस्य ने कहा, हां जांच चलती रहेगी।

सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं- सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘हाथरस की दुर्भाग्यपूर्ण घटना और जुड़े सभी बिंदुओं की गहन पड़ताल के उद्देश्य से यूपी सरकार इस प्रकरण की विवेचना केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) के माध्यम से कराने की संस्तुति कर रही है। इस घटना के लिए जिम्मेदार सभी लोगों को कठोरतम सजा दिलाने के लिए हम संकल्पबद्ध हैं।

हाथरस प्रकरण की सीबीआई जांच होगी
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की सिफारिश की। सीएमओ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सीएमओ ने ट्वीट कर कहा, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने सम्पूर्ण हाथरस प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए जाने के आदेश दिए हैं

राहुल और प्रियंका ने आर्थिक मदद की- पीड़िता के भाई
पीड़िता के भाई ने कहा, राहुल और प्रियंका ने आर्थिक मदद की। उन्होंने हमारी पूरी बात सुनी। वहीं, पीड़िता के भाई ने डीएम पर डराने और धमकाने का आरोप लगाया।

दुख की घड़ी में हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं- राहुल गांधी
मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा हम पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं। दुख की इस घड़ी में हम उनके साथ हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार सरकार की जिम्मेदारी है। वहीं, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि परिवार डरा हुआ है। डीएम परिवार पर दबाव बना रहे हैं।

जहां जहां अन्याय होगा वहां जाएंगे और लड़ेंगे- प्रियंका गांधी
वहीं, प्रियंका ने कहा कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। उन्होंने यह भी कहा जहां जहां अन्याय होगा वहां जाएंगे और लड़ेंगे। परिवार न्यायिक जांच चाहता है। परिवार सुरक्षा चाहता है।

पीड़ित परिवार से राहुल और प्रियंका गांधी की मुलाकात खत्म
पीड़ित परिवार से राहुल और प्रियंका गांधी की मुलाकात खत्म हो चुकी है। दोनों ने बंद कमरे में काफी देर तक पीड़ित परिवार से बातचीत की। करीब एक घंटे तक बातचीत चली।

प्रियंका गांधी ने पीड़िता की मां को गले लगाया
प्रियंका गांधी पीड़िता की मां को गले लगाया। राहुल और प्रियंका बंद कमरे में परिवार से बातचीत कर रहे हैं। प्रियंका ने गले लगाकर पीड़िता की मां को सांत्वना दी।

 

Related News

Leave a Comment