27.1 C
Delhi
September 20, 2021
Charis Journal

कमलनाथ के: मौन धरने पर बैठे CM शिवराज, आइटम’ वाले बयान पर महाभारत

 

मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को 28 सीटों पर उपचुनाव होना है. इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा दिए बयान पर मध्य प्रदेश की राजनीति में महाभारत छिड़ गई है.

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में तलवारें खिंच गई हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भाजपा की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को ‘आइटम’ कहा, जिसपर अब महाभारत छिड़ गई. कमलनाथ के इसी बयान के विरोध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मौन धरने पर बैठ गए हैं.

ये धरना करीब दो घंटे तक चलेगा, शिवराज के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर में धरने पर बैठे हैं. तो वहीं भाजपा के अन्य नेता अलग-अलग हिस्सों में मौन प्रदर्शन कर रहे हैं.

धरने पर बैठने से पहले शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस तरह के बयानों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, देश में मां, बहन और बेटियों का सम्मान रखा जाएगा, हम महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे.

पूरा घटनाक्रम कुछ इस तरह है…
दरअसल, मध्य प्रदेश के डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने मंच से कहा, ‘सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं. यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ‘यह क्या आइटम है’.

इतना ही नहीं, कमलनाथ के अलावा पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि जनता 3 नवंबर को इमरती देवी को जलेबी बना देगी.

भारतीय जनता पार्टी ने किया पलटवार
कमलनाथ के इस बयान पर बवाल होना लाजमी था और बीजेपी ने आक्रामक तरीके से इस मसले को उठाया. प्रत्याशी इमरती देवी, जिनके लिए कमलनाथ ने अमर्यादित शब्द का प्रयोग किया, उन्होंने कहा कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो इसमें मेरी क्या गलती है? अगर मैं दलित समुदाय से आती हूं तो उसमें मेरी क्या गलती है? मैं सोनिया गांधी (जो एक मां भी हैं) से अपील करना चाहती हूं कि वो इस तरह के लोगों को अपनी पार्टी में जगह न दें. अगर एक महिला के खिलाफ इस तरह के शब्द के प्रयोग होंगे तो वो आगे कैसे बढ़ेगी?

बीजेपी ने की कमलनाथ के बयान की निंदा
भारतीय जनता पार्टी ने कमलनाथ के इस बयान की निंदा की है और कहा कि ये कांग्रेस की सामंतवादी सोच का नतीजा है कि उनके वरिष्ठ नेता एक महिला उम्मीदवार को लेकर ऐसे बयान दे रहे हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान की निंदा करते हुए कहा कि, कमलनाथ ने नवरात्रों में ही महिला का अपमान किया है. उन्हें इस बयान के लिए देश की हर महिला से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि खुद को ‘मर्यादा पुरुषोत्तम’ बताने वाले ऐसी ‘अमर्यादित भाषा’ का प्रयोग कर रहे हैं? नवरात्रि के पावन पर्व पर देश नारी की उपासना कर रहा है, ऐसे में आपके बयान से आपकी ओछी मानसिकता झलकती है.

नई दिल्‍ली:

आगामी 3 नवंबर को होने वाले मध्य प्रदेश के विधानसभा उपचुनावों में नेता अपनी मर्यादा भूलते हुए नजर आ रहे हैं. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने डबरा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे जिसमें उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी पर विवादित टिप्पणी करते हुए उन्हें आइटम कह दिया था, वहीं अजय सिंह ने उन्हें जलेबी बोल दिया था. मध्य प्रदेश के उपचुनावों में इन बयानो के बाद सियासत तेज हो गई. अब सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को कमलनाथ के बयान के विरोध में दो घंटे तक मौन प्रदर्शन रखने का ऐलान कर दिया है. आपको बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ के बयान की निंदा करते हुए कमलनाथ को देश की सभी बेटियों से माफी मांगने की मांग कर दी है.

सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सोमवार को बीजेपी के उम्मीदवार इमरती देवी के सम्मान में राजधानी भोपाल में  सुबह 10 बजे से 12 बजे तक दो घंटे के लिए मौन धरना देंगे. आपको बता दें कि इसके पहले मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डबरा विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम कह दिया था जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा कि यह सिर्फ इमरती देवी का अपमान नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की बेटी का अपमान है. बहनों का अपमान है. धरती का अपमान है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को क्या हो गया है. कमलनाथ मुख्यमंत्री रहे हैं. वर्षों तक जिस बेटी ने कांग्रेस की सेवा की उसके विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. क्या गरीब बेटी का अपमान किया जाएगा. क्या बहन-बेटियों का कोई सम्मान नहीं है.

Related News

1 comment

spain hydroxychloroquine study July 18, 2021 at 1:38 AM

hydroxychloroquine sulfate 300 mg

self rotator cuff discussion

Reply

Leave a Comment